आमिर खान के कैरियर का सबसे बड़ा रिस्क होगा ‘महाभारत’

आमिर खान इकलौते ऐसे खान हैं, जिनका मानना है कि खान एक्टर्स के चक्कर में, दूसरे सुपर स्टार्स की अनदेखी की जा रही है। आमिर खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन को भी सुपर स्टार मानते हैं।
45 करोड़ की लागत में बनी, आमिर खान की, अद्वेत चंदन निर्देशित Óसीक्रेट सुपर स्टारÓ ने चीन में 9०० करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करते हुए भारत की सबसे ज्यादा मुनाफा अर्जित करने वाली फिल्म का गौरव हासिल किया।
‘सीक्रेट सुपर स्टारÓ ने अकेले चीन में 75० करोड़ का बिजनेस किया। एक लड़की के सिंगिंग सुपर स्टार बनने की कहानी पर आधारित इस फिल्म में आमिर खान ने शक्ति कुमार नाम के युवक का कैमियो किया।
आमिर खान फिल्मों के प्रति अपनी जुनूनियत के लिए पहचाने जाते हैं। चाहे वजन बढ़ाना हो या 8 पैक्स। एब बनाना, अपने किरदार के लिए वे किसी भी हद तक गुजरने को तैयार रहते हैं।
आमिर इन दिनों ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म को विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित कर रहे हैं। इसमें कैटरीना और फातिमा सना शेख हैं।
‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में आमिर एक ऐसेे ठग का किरदार निभा रहे हैं, जिसकी कोई नीति या नियम नहीं हैं। जीवन को लेकर उसके कोई मूल्य नहीं हैं और न ही वह इन पर भरोसा करता है। खुद की सगी मां को बेचते वक्त भी जिसे कोई फर्क न पड़े, ऐसे व्यक्ति का किरदार है।
‘2.०’ अक्षय कुमार से पहले आमिर को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने यह ऑफर स्वीकार नहीं किया। अंतरिक्ष में जाने वाले पहले भारतीय राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सेल्यूटÓ पहले आमिर करने वाले थे लेकिन उनके इंकार के बाद अब शाहरूख कर रहे हैं। ‘संजू’ में राजकुमार हीरानी, आमिर को सुनील दत्त वाले किरदार में लेना चाहते थे लेकिन आमिर का मानना था कि यदि वो यह किरदार करते तो उसके बाद शायद उन्हें यंग किरदार मिलने बंद हो जाते।
आमिर खान, मुकेश अंबानी के साथ मिलकर ‘महाभारतÓ पर आठ से दस पार्ट की सीरिज बनाना चाहते हैं। इसका बजट फिलहाल 1००० करोड़ तय किया गया है। ‘महाभारतÓ में रणवीर सिंह और रनबीर कपूर के बड़ा किरदार निभाये जाने की खबर है। आमिर भी कर्ण या कृष्ण में से कोई एक किरदार निभा सकते हैं।
आमिर ने खुद को पूरी तरह ‘महाभारतÓ में झोंक देने का मन बना लिया है। इन दिनों वो इसकी कास्ट के काम में जुटे हैं। इसे आमिर के कैरियर के सबसे बड़े रिस्क के तौर पर देखा जा रहा है। पूरा एक दशक इस पर बिताने का इरादा है। इससे फारिग होते होते आमिर 6०-62 की उम्र तक पहुंच चुके होंगे।———— (युवराज)




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *