प्यार की गहराई बताता है चुम्बन

दांपत्य संबंधों की सरसता व गरमाहट में चुम्बन एक अहम भूमिका निभाता है। अक्सर पति-पत्नी अपने प्यार को प्रदर्शित करने के लिए एक-दूसरे को चुम्बन देना अधिक पसंद करते हैं। उनका यह चुम्बन उनके व्यक्तित्व, इरादों तथा मानसिक स्थिति को भी व्यक्त करता है।
बांहों में भर कर चूमना :- अक्सर देखने में आया है कि कुछ पति अपनी पत्नी को अपनी बाहों में कसकर पकड लेते हैं, फिर हाथ दबाते हैं। धीरे-धीरे उसके बाल, कमर, पीठ तथा उसके प्रत्येक संवेदनशील अंगों को चूमते हैं। पत्नी पर अधिकार जताना उनका स्वभाव होता है। वे अपने प्यार, गरमाहट व अधिकार को इसी प्रकार दर्शाते हैं। ऐसे लोगों के प्रिय भी वही बनते हैं जो उनके अधीन रहना पसंद करते हैं।

जोर से चुम्बन लेना :- कुछ पति अपनी पत्नी का काफी जोर से चुम्बन लेते हैं। वे अपना प्रभाव अपनी पत्नी पर छोडना चाहते हैं लेकिन ऐसे पति का चुम्बन पत्नी ज्यादा दिनों तक याद नहीं रखती। यह चुम्बन गर्मजोशी से तो भरा होता है पर देर तक प्रभाव नहीं डाल पाता।
धीमी गति से चूमना :- ऐसे पति जो अपनी पत्नी को धीरे-धीरे चुम्बन करते हैं, उसका असर पत्नी पर अधिक समय तक रहता है। ऐसे चुम्बन से ज्यादा कामुकता छलकने लगती है। इस प्रकार के चुम्बन से यह पता लगता है कि आप अन्दरूनी तौर पर कोमल भावनाओं के मालिक हैं। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने में अपना मानसिक संतुलन नहीं खोते।
बात करते-करते चुम्बन लेना :- कई पति अक्सर अपनी पत्नी से बात करते-करते ही मौका ढूंढकर चुम्बन लेते हैं जिससे पत्नी काफी उत्तेजित हो जाती है। इस प्रकार चुम्बन लेना यह जाहिर करता हैं कि आप सेक्स के दौरान अपना संयम नहीं
खोते जिससे आपकी पत्नी आपको सेक्स के दौरान पूरी तरह संतुष्ट करती है। अपने दिल की सारी बातें इस दौरान कह देती
है।
बंद होंठों से चुम्बन लेना :- ऐसे पति सुरक्षित स्थान पर सेक्स करना पसंद करते हैं और चुम्बन के बाद धीरे-धीरे संभोग चाहते हैं। इस प्रकार के व्यक्ति अक्सर समय पर गलत बोलते हैं जिससे आपसी संबंध बिगडने की नौबत आ जाती है।
होंठ सिकोडकर चुम्बन लेना :- जो पति अपनी पत्नी का होंठ सिकोडकर चुम्बन लेते हैं वे पहली बार में ही अपनी मंजिल (सेक्स) को पाना चाहते हैं तथा सेक्स करने के लिए लालायित रहते हैं। इस कारण अक्सर पत्नी उनसे नाराज हो जाती है और सेक्स क्रियाओं में सफलता मुश्किल से मिल पाती है।
आंखें बंद करके चुम्बन लेना :-
कुछ पति अपनी पत्नी का आंखें बंद करके चुम्बन लेते हैं। यह चुम्बन बताता है कि आप रोमांटिक किस्म के पति हैं और प्यार की दुनिया में खोना चाहते हैंं। पत्नी के रूप व प्यार के मोहजाल में आप अच्छी तरह फंस जाते हैं। यदि आपकी पत्नी आपको प्यार करने में देर करे या ढीलापन बरते तो आपका प्यार का बुखार तुरंत उडन छू हो जाता है। आप थोडा संयम बरतें जिससे आपकी पत्नी आपको अधिक प्यार कर सके। इस तरह के चुम्बन से आपसी प्यार की गहराई को महसूस किया जा सकता है।————— (उर्वशी)




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *