बनाएं पति को अपना दीवाना

आप चाहती हैं खास टिप्स कि आप का पति आपका दीवाना बना रहे, आपके आगे पीछे घूमे, बस सिर्फ आपको ही चाहे, आपके नाम की माला जपे। आप को थोड़े प्रयत्न करने पड़ेंगे, तभी आप पति के मन में बस पाएंगी व आपके पति आपकी तारीफ दूसरों के समक्ष करने में बिलकुल भी शर्म महसूस नहीं करेंगे।
व हो सके तो घर की सभी समस्याएं जो आप सुलझा सकती हैं, स्वयं सुलझाएं। बच्चों को उनके सामने न तो मारें, न डांटें, न ही शिकायत करें।
व कोई तीज त्यौहार है, पति बहनों को कुछ देते हैं या ससुराल में (अपने घर) पैसे भेजते हैं या कुछ भी देते हैं तो बिलकुल न टोकंे, न ही बोलें क्योंकि पति ही तो घर चलाता है। उसे पता है क्या देना है, क्या नहीं, बल्कि समय-समय पर आप मम्मी, पिताजी, ननद देवर को कुछ न कुछ देती रहें।
व उनके किसी काम में हस्तक्षेप न करें वरना आप से राज की बातें छिपाने लगेंगे।
व कहीं जाते हैं तो टोकें नहीं। हां, पहले ही आप उन्हें बता दें कि आप जाते हैं तो हमें चिन्ता हो जाती है, इसलिए प्लीज बता कर जाएं।
व घर का हिसाब देखकर ही नई नई फरमाइशें रखें। छोटे-मोटे उपहार देती रहें। बढ़ाई करती रहें कि आज आप स्मार्ट लग रहे हैं, चाय, सब्जी अच्छी बनाते हैं आप।
व अगर आपके पति चाहते हैं कि आप हर बात में उनका साथ दें तो झिझकें नहीं।
व शर्म, वह भी अपने पति-से, कभी नहीं बल्कि बिल्कुल नहीं। जैसा वो कहें वैसा करें, या जैसा आप कहें, वैसा वो करें, या जैसा आप चाहती र्हंै, उन्हें बड़े प्यार से समझाएं व कहें। सुख दोनों को बराबर मिलेगा।
व आपका पतिदेव से भी झगड़ा हो ही जाता है। कभी-कभी होना भी चाहिए पर सिर्फ थोड़ी देर का जिसमें एक बोलेगा तो एक चुप रहेगा। एक रूठेगा तो दूसरा मनाएगा।
व अगर आपके पति चाहते हैं कि मोहल्ले, पड़ोस वालों से एक सीमा में रहकर बोलें तो ऐसा ही करें क्योंकि ज्यादा बोलने, बैठने से घर की बातें बाहर जाती हैं। दूसरों की बातें सुन कर मानसिक तनाव होता है। हंसे, बोलें मगर सीमा में।
देखा आपने , कितने महत्त्वपूर्ण टिप्स हैं पति को बस में करने के। बस उनका कहना ही तो मानना पड़ेगा। यह मत समझना कि क्या मैं गुलाम हूं जो उन्हीें के कहने पर चलूं, अपनी न सुनूं, पर वे बातें भी तो ठीक हैं जो आपके पति समझते हैं। समझें, खुश रहें व खुश रखें। फिर देखना आपके पति आपके दीवाने हो कर रह जाएंगे। (उर्वशी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *