यूनीक स्टाइल चाहिए तो

स्टाइल वो होता है जिसमें आप औरों से अलग दिखें और आरामदेह भी रहें। इसका अर्थ यह नहीं कि अलग दिखने के चक्कर में आप कुछ भी उल्टा सीधा पहन लें। असली स्टाइल वो है जिसमें आप स्वयं को कंफर्टेबल महसूस करें और बार बार लोगों के सामने अपनी डे्रस को ठीक न करना पड़े, चाहे बैठते समय या खड़े होते समय, स्वयं को कान्फिडेंट फील करें और वही पहनें जिस डे्रस में आपका शरीर आपकी डे्रस को कांपिलमेंट करता हो। यदि सिंपल व एलिगेंट दिखना चाहती हैं तो ध्यान दें इन बातों पर:-
मेकअप अधिक नहीं:- हमेशा मेकअप में रहने से आप एक सी लगेंगी कुछ भी भिन्न नहीं लगेगा। अपने आपको भिन्न दिखाने के लिए अच्छी डे्रस के साथ मेकअप हल्का करें तो आप एलिगेंट लगेंगी। हैवी डे्रस के साथ हैवी मेकअप कभी-कभी फूहड़ता की निशानी लगता है। बस होंठों पर लिपस्टिक, आईलाइनर और मस्कारा ही चेहरे पर लगाएं।
सही एक्ससरीज का करें चुनाव:- डे्रस अनुसार एक्ससरीज पहनना डे्रस और आपके व्यक्तित्व को निखारने में मदद करता है। सही एक्ससरीज का चुनाव आपको यूनीक स्टाइल देने में मदद करता है। उंगलियों में दो तीन स्लीक रिंग हमेशा पहने रखें, डायमंड, गोल्ड और र्प्लस या स्टोन वाली। यदि बड़ी रिंग पहननी हो तो एक ही पहनें।
रेड, व्हाइट और ब्लैक शटर््स को रखें हमेशा पास:- वैसे तो सबका अपना पसंदीदा रंग होता है। पसंदीदा रंग के साथ, लाल, सफेद, ब्लैक, मैरून टी शर्टस आप कभी भी किसी अवसर पर वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ पहन सकती हैं क्योंकि आजकल लड़कियां वेस्टर्न आउटफिट् पहनना ही पसंद करती हैं। कुरता पजामी भी पहननी हो तो ब्लैक, मैरून, सफेद और ऑफ व्हाइट पजामी जरूर रखें। उन पर मैचिंग कुरते पहन सकती हैं।
कुरते अधिक लंबाई के न हों जिन्हें आप पजामी और जींस के साथ पहन सकें। इंडियन आउटफिट्स को कैरी करना कुछ मुश्किल होता है जैसे साड़ी, सूट दुपट्टा आदि। कभी कभी इन्हें पहन कर भी अपना यूनीक स्टाइल मैंटेन कर सकती हैं।
बालों का भी रखें ध्यान:- बाल आपको अच्छा स्टाइल दे सकते हैं। इनके स्टाइल में विभिन्नता बना कर रखें। कई लोगों को पर्म बाल एक अलग पहचान देते हैं, कईयों को स्टे्रट, कईयों को शार्ट और कुछ लोगों को लांग। कभी कभी इंडियन डे्रस के साथ बन बहुत अच्छा लगता है तो कभी हेयर क्लिप से बाल बांधना। बालों को अलग स्टाइल देकर डिफरेंट लुक पा सकती हैं।
फुट वेयसर्:- आजकल फुट वेयर्स में भी बहुत वैरायटी है।ं उन्हें भी डे्रस अनुसार पहनें तो आपका स्टाइल यूनीक बन सकता है। लांग शूज प्राय: मिनी स्कर्ट, लांग स्कर्ट और शाटर््स के साथ खूब जमते हैं। पजामी सूट के साथ फ्लैट चप्पल, जींस के साथ स्पोर्टस शूज, साड़ी के साथ पैंसिल हील, सर्दियों में बैली आदि पहन सकते हैं। ————–(उर्वशी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *