अक्सर ये गलतियां करते हैं कपल्स, सगाई से शादी के बीच

** सगाई और शादी के बीच का समय कपल्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है।
** कपल्स सगाई के बाद एक दूसरे से फोन या इंटरनेट के माध्यम से जुड़ जाते हैं।
** शादी से पहले अपने जीवनसाथी से मुलाकात करते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें।

सगाई और शादी के बीच का समय कपल्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है। आजकल ज्यादातर कपल्स सगाई के बाद एक दूसरे से फोन या इंटरनेट के माध्यम से जुड़ चुके होते हैं। ये वो समय होता है जब एक दूसरे के लिए प्यार की भावनाएं परवान चढ़ रही होती हैं। इस समय कपल्स अपने भविष्य को लेकर कई सपने देखते हैं। अगर मिलना-जुलना मुमकिन हो तो ज्यादातर कपल्स इस समय तक मुलाकात शुरू कर देते हैं। असल में इन सारे प्रयासों के पीछे एक-दूसरे को जानने-समझने की भावना होती है।
ये सच है कि शादी से पहले एक दूसरे को जानना समझना जरूरी होता है लेकिन कई बार कपल्स इस दौरान ऐसी बातें कह देते हैं या ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जिसके कारण उनके रिश्ते बाद में प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए अगर आप भी शादी से पहले अपने जीवनसाथी से मुलाकात या बातचीत करते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें ताकि बाद में उनके रिश्तों पर इसका कोई असर न पड़े।
*
अपने बारे में बढ़ा-चढ़ा कर बताना
शादी से पहले की मुलाकात में अक्सर कपल्स एक दूसरे को इम्प्रेस करने के लिए अपने बारे में कुछ बातें बढ़ा-चढ़ा कर या झूठी कह जाते हैं। लेकिन वो ये भूल जाते हैं कि सामने वाला शख्स अब उनके घर का ही नहीं उनकी जिंदगी का भी हिस्सा बनने वाला है, जिसे बाद में सबकुछ सही पता चल जाएगा। अपनी सैलरी को लेकर, अपने दोस्तों को लेकर, अपने परिवार के सदस्यों की आदतों को लेकर और खुद अपनी आदतों को लेकर अपने लाइफ पार्टनर से कभी भी झूठ न बोलें।
अपने बारे में ईमानदार न रहना
अक्सर शादी से पहले कपल्स अपने बारे में बातचीत करते हुए कुछ बातें झूठ बोल जाते हैं लेकिन ये गलत बात है। अपनी पिछली जिंदगी के बारे में आपको अपने पार्टनर से साफ-साफ बात करनी चाहिए। खासकर अपने पिछले रिश्तों को लेकर अपने लाइफ पार्टनर के साथ ईमानदार रहें जिससे बाद में उन्हें इसके बारे में पता होने पर बुरा न लगे। लेकिन बातचीत से पहले अपने पार्टनर का स्वभाव परख लें। अगर वो हमेशा संदेह से भरे रहते हैं तो उनसे बातचीत करते समय सावधानी बरतें।
*
शादी से पहले थोड़ी दूरियां जरूरी हैं
कई बार कपल्स सगाई हो जाने के बाद एक-दूसरे से मिलने-जुलने के लिए इतने बेकरार हो जाते हैं कि वो शादी तक इंतजार नहीं कर पाते। ऐसे में बात-चीत तक तो ठीक है लेकिन शादी से पहले फिजिकल रिलेशन गलत है। कई बार अगर आप अपने पार्टनर को शादी से पहले ही इन बातों के लिए उकसाते हैं या बात-चीत के दौरान हर बार ऐसी ही बातें करते हैं, तो इससे आपके पार्टनर की नजर में आपका गलत इंप्रेशन पड़ता है।
ज्यादा बातचीत भी नहीं अच्छी
कई कपल्स शादी के पहले बातचीत को लेकर इतने उत्सुक होते हैं कि वो अपना ज्यादातर समय एक दूसरे के साथ बातचीत में ही बिताने लगते हैं। बात-चीत ठीक है लेकिन एक दूसरे के बारे में इतना जानना ठीक नहीं कि शादी के बाद आप दोनों के बीच बातचीत का रोमांच ही न बचे। अगर आप अपनी हर छोटी-छोटी बात उसने शेयर करने लगेंगे तो कुछ दिन बाद उनकी बातों को लेकर आपके मन में रोमांच खत्म हो जाएगा।

स्रोत:www.onlymyhealth.com
https://play.google.com/store/apps/details?id=org.apnidilli.app

http://www.apnidilli.com/

http://adnewsportal.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *