पति का दिल जीतने के गुर (टिप्स) इससे पति से बहुत सारे अधिकार और सम्मान प्राप्त कर सकती हैं

अपने दांपत्य जीवन में पत्नियां अपने पति से बहुत सारे अधिकार और सम्मान प्राप्त कर सकती हैं बशर्ते बदले में वे अपने पति के प्रति अपनी प्रतिभा, अपनी वफादारी, संवदेनशीलता, संचेतना, परवाह करने की प्रवृत्ति, बौद्धिक क्षमता से एक ऐसा आकर्षण पैदा कर दें जो आपके पति को आपकी तरफ झुकने के लिए दीवानेपन से भर दे। फिर तो समझिये कि आपका दांपत्य जीवन सुखमय बीतेगा।
** पति को सुबह बड़े मनुहार व प्यार से बिस्तर से उठने पर मजबूर करें। अगर उस वक्त पति प्यार से बाहुपाश में कसने की कोशिश करे तो मुक्त रूप से समर्पण कर दें।
** वातावरण को बिलकुल रोमांटिक रखें। मिथ्या रूठने मनाने की एक्टिंग करें। कुछ समय को छोड़कर नियमित अपने पति के साथ कमरे में खुले व मुक्त वातावरण में सोयें।
** एक-दूसरे की समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहें। व्यक्तिगत या पारिवारिक विवाद को प्रेम व शांति से सुलझाएं। आरोप-प्रत्यारोप की भावना अपने दिल में न रखें। अपने पति को व्यक्तित्व निखारने में सहयोग करें।
** हर वक्त रोक-टोक व बंदिशें भी आपके दांपत्य जीवन में जहर घोलने का काम करती हैं, इसलिए उन्हें अपने मन की कर लेने दें।
** अपने विचारों का लबादा जबर्दस्ती पति पर लादने की कोशिश न करें। अगर पति अपने कार्यों व कार्यालय की समस्या से परेशान हैं तो उन्हें घरेलू कार्यों से मुक्त रखें।
** पति को अपने प्रति आकर्षित करने के लिए समय-समय पर पति की पसन्द के कपड़े पहनें, कमरे में सुगंधित इत्र छिड़कें। अगर हो सके तो अपने शयन-कक्ष में कोई वयस्क फिल्म देख सकती हैं।
** पति के कार्यों में बिना जानकारी के व बिना आज्ञा के दखलंदाजी न करें।
** पति को बड़े प्यार से फिजूलखर्ची से रोकें तथा खुद भी फिजूलखर्ची से बचें।
** पति को अपनी सहेलियों के अंतरंग किस्से रोमांटिक मूड में सुनायें तथा पति से भी उनके यार-दोस्तों की महफिल की बातें मुक्त रूप से सुनें। उसे अन्तर्मन में न बसायें।
** पति की छुट्टी के दिन कामों का बोझ उन पर डालने की कोशिश न करें। घर के कुछ आवश्यक कार्यों को समाप्त कर उन्हें कहीं घुमाने-फिराने के लिए प्रेरित करें।
** आपकी आकांक्षाओं व कार्यों में कर्तव्यों की सर्वोपरिता व अधिकारों की गौणता स्पष्ट नजर आनी चाहिए। पति के सुख-दुख के प्रति सजग रहिये।
** रोमांटिक गानों के कैसेट लगाकर खुद सुनें व पति को सुनायें। आपको जब भी मौका मिले, आप भी रोमांटिक गाने गुनगुनाती रहिए। आपके पतिदेव आपके प्रति आकर्षित होंगे। रात में सोने के पूर्व तथा जागने के बाद हल्का-हल्का संगीत सुनें जो आपको व आपके पति को हर वक्त तरोताजा रखेगा।
** पति के द्वारा लाई गई वस्तुओं को नापसन्द न करें क्योंकि आपके पति आपकी खुशी के लिए ही दिन भर पसीना बहाते हैं।
** पति के कार्यों तथा भावनाओं की प्रशंसा करने से न चूकें। कभी-कभी झूठी प्रशंसा भी बड़ी लाभदायक होती है।
यदि आप अपने पति से पूर्णरूप से अधिकार व सम्मान पाना चाहती हैं तो आप पति को भरपूर प्यार दें तथा उनकी आज्ञा के बिना कोई काम न करें। यह मानकर अपनी गृहस्थी का संचालन करें कि ‘भला है, बुरा है, जैसा भी है, मेरा पति मेरा देवता है।Ó (उर्वशी)

https://play.google.com/store/apps/details?id=org.apnidilli.app

http://www.apnidilli.com/

http://adnewsportal.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *